Loader
बंद करे

वापसी नीति

वापस नीती

रिटर्न इस पॉलिसी के तहत सीधे संबंधित विक्रेताओं द्वारा प्रदान की जाने वाली एक योजना है, जिसके अनुसार संबंधित विक्रेताओं द्वारा आपको एक्सचेंज, रिप्लेसमेंट और/या रिफंड का विकल्प दिया जाता है। किसी विशेष श्रेणी के अंतर्गत सूचीबद्ध सभी उत्पादों की रिटर्न नीति समान नहीं हो सकती है। सभी उत्पादों के लिए, उत्पाद पृष्ठ पर प्रदान की गई रिटर्न/प्रतिस्थापन नीति सामान्य रिटर्न नीति पर लागू होगी। इस रिटर्न नीति और नीचे दी गई तालिका के किसी भी अपवाद के लिए उत्पाद पृष्ठ पर संबंधित आइटम की लागू वापसी/प्रतिस्थापन नीति देखें

टिप्पणी:- उत्पाद गैर-वापसी योग्य श्रेणी के अंतर्गत आता है और इस तरह के आदेश से संबंधित मुद्दों को 24 घंटे के भीतर विवादित करने की आवश्यकता है वापसी प्रक्रिया के लिए हमें निम्नलिखित की आवश्यकता है

1. पूर्ण वीडियो अनबॉक्सिंग।
2. बिलिंग और शिपिंग विवरण। (तस्वीर)
3. वापसी प्रक्रिया के लिए अनुनाद।


किसी और सहायता के लिए, कृपया हमें milaavenuelinks@gmail.com पर संपर्क करें
, अगर आपने छवियों को साझा नहीं किया, तो हम आपके अनुरोध को आगे संसाधित नहीं कर पाएंगे

वापसी नीति को तीन भागों में बांटा गया है; उन शर्तों और मामलों को समझने के लिए सभी अनुभागों को ध्यान से पढ़ें जिनके तहत रिटर्न स्वीकार किया जाएगा।

भाग 1 - श्रेणी, रिटर्न विंडो और संभव क्रियाएँ

श्रेणी

रिटर्न विंडो, संभावित कार्रवाइयां और शर्तें (यदि कोई हो)

लाइफस्टाइल: टॉप, एथनिक सेट, किड्स टीशर्ट, शर्ट, सूटकेस, बैकपैक, सनग्लास, बेल्ट, फ्रेम, हैंड मैसेंजर बैग, स्लिंग बैग

7 दिन

धनवापसी

जीवन शैली: शेष वस्त्र और फैशन सहायक उपकरण

घड़ियाँ, धूप का चश्मा, जूते

7 दिन

धनवापसी

चिकित्सा (एलोपैथी और होम्योपैथी)

दो दिन

धनवापसी

होम: गृह सुधार उपकरण, घरेलू सामान, गृह सजावट, फर्निशिंग, खेल और फिटनेस उपकरण, शिशु देखभाल और खिलौने

7 दिन

धनवापसी

सभी मोबाइल (Apple / Beats, Google फ़ोन को छोड़कर),

इलेक्ट्रानिक्स - (Apple / Beats, Google, Realme, Samsung, JBL और Infinity, Epson, HP, Dell, Canon, MI प्रोडक्ट्स (टैबलेट, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच) को छोड़कर)

सभी छोटे घरेलू उपकरण (चिमनी, वाटर प्यूरीफायर, पंखा, गीजर को छोड़कर)

किताबें और अधिक - कैलकुलेटर, रिमोट कंट्रोल और भरवां खिलौने, हेलमेट, कार किट और मीडिया प्लेयर, खेल उपकरण (रैकेट, बॉल, सपोर्ट, दस्ताने, बैग) और क्षेत्रीय किताबें

7 दिन

केवल प्रतिस्थापन

आपके उत्पाद के साथ समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता करने के लिए, हम आपके उत्पाद का ऑनलाइन टूल, फ़ोन पर, और/या व्यक्तिगत तकनीकी विज़िट के माध्यम से समस्या निवारण कर सकते हैं।

यदि रिटर्न विंडो के भीतर एक दोष निर्धारित किया जाता है, तो उसी मॉडल का प्रतिस्थापन बिना किसी अतिरिक्त लागत के प्रदान किया जाएगा। अगर डिलीवरी के 7 दिनों के भीतर किसी खराबी की पुष्टि नहीं होती है या समस्या का निदान नहीं किया जाता है, तो आपको किसी भी बाद की समस्या को हल करने के लिए एक ब्रांड सेवा केंद्र के लिए निर्देशित किया जाएगा।

किसी भी मामले में, केवल एक प्रतिस्थापन प्रदान किया जाएगा।

जीवन शैली: आभूषण, जूते सहायक उपकरण, यात्रा सहायक उपकरण, अधोवस्त्र (शीर्ष वस्त्र)

घर: पालतू पशुओं की आपूर्ति और घर का आराम। (होम डेकोर, फर्निशिंग, गृह सुधार उपकरण, घरेलू सामान को छोड़कर)

शेष पुस्तकें और अधिक

ऑटोमोटिव: सभी ऑटोमोटिव स्पेयर पार्ट्स, एक्सेसरीज़

7 दिन

धनवापसी या प्रतिस्थापन

मोबाइल - एप्पल और गूगल।

इलेक्ट्रॉनिक्स - ऐप्पल / बीट्स, गूगल, रियलमी, सैमसंग, जेबीएल और इन्फिनिटी, एप्सों, एचपी, डेल, कैनन और एमआई उत्पाद (टैबलेट, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच)

7 दिन

केवल प्रतिस्थापन

कार्यक्षमता संबंधी सभी समस्याओं के लिए, सीधे ब्रांड अधिकृत सेवा केंद्र से संपर्क करें।

  • अधिकृत सर्विस पार्टनर लोकेटर:
  • ब्रांड समर्थन साइट:
    • सेब / बीट्स - https://support.apple.com/en-in
    • गूगल - https://madeby.google.com/intl/en_in/phone/support/
    • मेरा असली रूप - https://www.realme.com/in/support
    • सैमसंग - https://www.samsung.com/in/support/
    • जेबीएल और इन्फिनिटी- https://support.jbl.com/in/hi/
    • Epson - ब्रांड अधिकृत सेवा केंद्र से संपर्क करने के लिए कृपया 1800 425 00 11 पर संपर्क करें।
    • एचपी - कृपया ब्रांड अधिकृत सेवा केंद्र से संपर्क करने के लिए 18002587170 पर संपर्क करें।
    • डेल - www.support.dell.com
    • कैनन - ब्रांड अधिकृत सेवा केंद्र से संपर्क करने के लिए कृपया 18601803366 पर संपर्क करें
    • एमआई - कृपया ब्रांड अधिकृत सेवा केंद्र से संपर्क करने के लिए 1800 103 6286 पर संपर्क करें।

उत्पाद के साथ किसी भी अन्य समस्या के लिए आप मिला-मिला के 24×7 कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं

फर्नीचर, बड़े उपकरण

बाकी छोटे घरेलू उपकरण - केवल चिमनी, जल शोधक, पंखा, गीजर

किताबें और अधिक - खेल, कार और बाइक सहायक उपकरण, स्टेशनरी, खिलौने, किताबें, फिटनेस उपकरण और हेलमेट और राइडिंग गियर को छोड़कर)

7 दिन

केवल प्रतिस्थापन

स्थापना की आवश्यकता वाले उत्पादों के लिए, रिटर्न केवल तभी योग्य होगा जब ऐसे उत्पाद ब्रांड के अधिकृत कर्मियों द्वारा स्थापित किए गए हों।

आपके उत्पाद के साथ समस्याओं को हल करने में आपकी सहायता करने के लिए, हम आपके उत्पाद का ऑनलाइन टूल, फ़ोन पर, और/या व्यक्तिगत तकनीकी विज़िट के माध्यम से समस्या निवारण कर सकते हैं।

यदि रिटर्न विंडो के भीतर एक दोष निर्धारित किया जाता है, तो उसी मॉडल का प्रतिस्थापन बिना किसी अतिरिक्त लागत के प्रदान किया जाएगा। अगर किसी खराबी की पुष्टि नहीं होती है या जहां भी लागू हो, डिलीवरी या इंस्टॉलेशन के 7 दिनों के भीतर समस्या का निदान नहीं किया जाता है, तो आपको किसी भी बाद के मुद्दों को हल करने के लिए एक ब्रांड सेवा केंद्र के लिए निर्देशित किया जाएगा।

किसी भी मामले में, केवल एक प्रतिस्थापन प्रदान किया जाएगा।

नो रिटर्न कैटेगरी

उपरोक्त श्रेणियों के कुछ उत्पाद अपनी प्रकृति या अन्य कारणों से वापस करने योग्य नहीं हैं। सभी उत्पादों के लिए, उत्पाद पृष्ठ पर नीति लागू होगी।

आप गैर-वापसी योग्य उत्पादों की पूरी सूची देख सकते हैं  यहां।

भाग 2 - रिटर्न पिक-अप और प्रोसेसिंग

रिटर्न के मामले में जहां आप चाहते हैं कि आइटम एक अलग पते से उठाया जाए, पता केवल तभी बदला जा सकता है जब नए पते पर पिक-अप सेवा उपलब्ध हो

पिक-अप के दौरान, आपके उत्पाद की निम्नलिखित स्थितियों के लिए जाँच की जाएगी:

श्रेणी

स्थितियाँ

सही उत्पाद

आईएमईआई/नाम/छवि/ब्रांड/सीरियल नंबर/लेख संख्या/बार कोड मेल खाना चाहिए और एमआरपी टैग अलग और स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए।

पूरा उत्पाद

सभी इन-द-बॉक्स एक्सेसरीज़ (जैसे रिमोट कंट्रोल, स्टार्टर किट, निर्देश मैनुअल, चार्जर, हेडफ़ोन, आदि), मुफ्त और कॉम्बो (यदि कोई हो) मौजूद होनी चाहिए।

अप्रयुक्त उत्पाद

उत्पाद बिना किसी दाग ​​के, बिना धुले, बिना धुले, बिना दाग के और गैर-छेड़छाड़ वाली गुणवत्ता जांच सील/रिटर्न टैग/वारंटी सील (जहां लागू हो) के साथ होना चाहिए। मोबाइल/लैपटॉप/टैबलेट को वापस करने से पहले, डिवाइस को फॉर्मेट किया जाना चाहिए और स्क्रीन लॉक (पिन, पैटर्न या फिंगरप्रिंट) को अक्षम किया जाना चाहिए। Apple उपकरणों के लिए iCloud लॉक अक्षम होना चाहिए।

क्षतिग्रस्त उत्पाद

उत्पाद (सिम ट्रे/चार्जिंग पोर्ट/हेडफ़ोन पोर्ट, बैक-पैनल इत्यादि सहित) बिना किसी खरोंच, डेंट, आंसू या छेद के बिना क्षतिग्रस्त होना चाहिए।

क्षतिग्रस्त पैकेजिंग

उत्पाद की मूल पैकेजिंग/बॉक्स क्षतिग्रस्त नहीं होना चाहिए।

यदि उपरोक्त में से कोई भी शर्त पूरी नहीं होती है तो फील्ड एक्जीक्यूटिव रिटर्न स्वीकार करने से इंकार कर देगा।

किसी भी उत्पाद के लिए जिसके लिए धनवापसी दी जानी है, विक्रेता द्वारा लौटाया गया उत्पाद प्राप्त होने के बाद धनवापसी की प्रक्रिया की जाएगी।

भाग 3 - एक सफल वापसी के लिए सामान्य नियम

  1. कुछ मामलों में जहां विक्रेता किसी भी कारण से प्रतिस्थापन को संसाधित करने में असमर्थ है, धनवापसी दी जाएगी।
  2. उन उत्पादों के लिए जहां मिला सेवा भागीदारों द्वारा स्थापना प्रदान की जाती है, उत्पाद पैकेजिंग को स्वयं न खोलें। मिला अधिकृत कर्मचारी उत्पाद की अनबॉक्सिंग और स्थापना में मदद करेंगे।
  3. फर्नीचर के लिए, किसी भी उत्पाद से संबंधित मुद्दों की जाँच एक अधिकृत सेवा कर्मियों द्वारा की जाएगी और उत्पाद के दोषपूर्ण / दोषपूर्ण हिस्से को बदलकर हल करने का प्रयास किया जाएगा। पूर्ण प्रतिस्थापन केवल उन मामलों में प्रदान किया जाएगा जहां सेवा कर्मियों की राय है कि प्रतिस्थापन।